fashion illustration courses

3 स्लीव डिज़ाइन जो फैशन इलसट्रेशन में लोकप्रिय हैं!

अगर आप एक फैशन डिज़ाइनर हैं तो क्या आप अपने विचारो को सामने से देखना पसंद नहीं करेंगे? फैशन की चित्रकारी पेपर पर करना इसलिए ज़रूरी है क्योकि जब आप किसी क्लाइंट के साथ काम करते हैं तो वो आपसे कुछ बदलाव करवा सकता है। एक बार आपका क्लाइंट आपके चित्रकारी से खुश हो जाता फिर आप अपने डिज़ाइन को सील सकते हैं! चित्रकारी की मदद से एक डिज़ाइनर अपने डिज़ाइन में तब तक बदलाव कर सकता है जब तक वो संतुष्ट न हो जाये।

फैशन स्केच बनाते समय डिज़ाइनर का ध्यान प्रिंट, पैटर्न और कलर से लेकर स्लीव और कपड़ें पर भी होता है। स्लीव को अक्सर खास ध्यान दिया जाता है और हमारे बेस्ट ऑनलाइन Fashion Illustration Courses की मदद से आप सुन्दर स्लीव डिज़ाइन बनाना सीख सकती हैं!

फैशन इलसट्रेशन क्लासेस की मदद से आप यह 3 आकर्षक स्लीव डिज़ाइन बना सकती हैं:

1.बिशप स्लीव

क्या आपने कभी बिशप ड्रेस की स्लीव पर ध्यान दिया है? ऐसे स्लीव लम्बे और घेरे वाले होते है जो आखिर में कफ की तरह से जुड़े होते हैं। इस स्लीव में रेट्रो वाइब है और यह आउटफिट में थोड़ा ट्रेंड जोड़ता है। इसलिए, ऑनलाइन फैशन इलस्ट्रेशन क्लासेस अपने छात्रों को अपने नए कपड़ों में इन्हें जोड़ने का सुझाव देती हैं।

bishop sleeves

Image Source- Amazon.in

2.फूल पत्ती स्लीव

अगर आप अपने फैशन स्केच को छोटे स्लीव देना चाहती है तो क्यों न उसे फूल की पत्ती का डिज़ाइन दे जिससे की आप एक दिवा की तरह दिख सके। इस स्लीव का डिज़ाइन ओवरलैपिंग होता है और ये आपके कपड़े को बहुत ही प्यारा लुक देती है। Fashion Illustration ड्राइंग कोर्स ऑनलाइन में दाखिला लेकर आप फूल पत्ती स्लीव बनाना सीख सकती हैं।

Hunar Online Courses

3.बेल्ल स्लीव

ये स्लीव डिज़ाइन 70 और 80 के दशक में बहुत ही प्रचलित थे और अब ये फैशन इंडस्ट्री में वापस आ गए हैं। आप अपने इलसट्रेशन में ये डिज़ाइन बना सकती हैं।

bell sleeves

Image Source: Sydne Style

क्या आपको डिज़ाइन इलसट्रेट करने में दिलचस्पी है? हुनर ऑनलाइन के Fashion Illustration Courses के साथ आप बहुत अच्छे-अच्छे डिज़ाइन बनाना सीख सकती हैं और भारत सरकार से मान्यता और 4-बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डिज़ाइनर, Neeta Lulla से सर्टिफिकेट पाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *