4 प्रकार के सबसे लोकप्रिय सनग्लासेस/धूप के चश्मे

fashion styling

अगर आपके पास सनग्लासेस की ऐसी जोड़ी नहीं है, जो आपके चेहरे पर फबते हों तो आपका वार्ड्रोब वाकई अधूरा है। ये केवल आपके लुक को बढ़ाते ही नहीं हैं, बल्कि आपकी आंखों को तेज रोशनी, गर्मी और धूल से भी बचाते हैं। सही शेड्स के सनग्लासेस चुनना, जो आपके आपके चेहरे को सूट करते हों, फैशन स्टाइलिंग का ही एक हिस्सा है।

बाज़ार में सनग्लासेस के ढेरों विकल्प मौजूद हैं। ऑनलाइन फैशन स्टाइलिस्ट शॉर्ट कोर्स में दाखिला लें और ओकेज़न के अनुसार अच्छी तरह से स्टाइल करना सीखें। यहां चार सबसे लोकप्रिय प्रकार के सनग्लासेस दिए गए हैं।

एविएटर्स

एविएटर्स के लेंस ओवल शेप के होते हैं, जो नाक तक आते-आते पतले हो जाते हैं। इसके टॉप पर और भौंहों के पास एक बार (bar) लगा होता है। ये ओवल, स्क्वेयर और हर्ट शेप के चेहरे पर अच्छे लगते हैं। ये आपको तेज़ रौशनी से बचाने के साथ-साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देते हैं। अधिकांश लोगों के बीच रे-बैन के एविएटर्स सबसे लोकप्रिय हैं।

fashion stylist schools online
वे-फेरर सनग्लासेस

इस तरह के सनग्लासेस, रे-बैन ने वर्ष 1952 में पेश किए थे। अब ये बिल्कुल ही नए आकार में आने लगे हैं। वे-फेरर सनग्लासेस में लेंस के निचले हिस्से में एक कर्व होता है। प्रिंटेड फ्रेम वे-फेरर निश्चित रूप से आपके लुक में काफी निखार लाएगा और आपके अंदाज़ को बदल देगा। सबसे अच्छी बात तो यह है कि ये आंखों को पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं। फैशन के प्रति सजग रहने वाली महिलाओं के लिए यह एक बहुत ही आरामदेह और स्टाइलिश विकल्प है।

best fashion styling online courses

राउंड सनग्लासेस

इसमें लेन्स के चारों ओर प्लास्टिक फ्रेम की रिम होती है। ये आमतौर पर गोल आकार के होते हैं। ये स्टाइलिश दिखते हैं और आपकी आंखों को पूरी सुरक्षा प्रदान करते हैं। यह समय है कि आप अपने बे-रुखे और पुराने हो चुके अपने सनग्लासेस से पीछा छुड़ाए और एक प्राइम लुक के लिए इसे अपने एक्सेसरी का हिस्सा बनाएं। फैशन की दुनिया में ट्रेंड के साथ अपडेट रहने के लिए हमारे ऑनलाइन स्टाइलिंग कोर्सेज़ में दाखिला लें।

fashion styling schools online
कैट-आई सनग्लासेस

इनमें बाहरी किनारे होते हैं और ये पुराने स्टाइल के चश्मे हैं, जिन्हें स्त्रियां पहनती हैं। बिल्ली की आंखों वाले इन लेविश सनग्लासेस के ज़रिए फैशन की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाएं। इन्हें अपनी पसंद के कैजुअल कपड़ों के साथ पहनें और अपने फैशन मीटर को ग्लैमर से और अधिक बढ़ाएं।

fashion styling course outline
हमारे एप्लिकेशन को अभी डाउनलोड करें और हैम्सटैग ऑनलाइन कोर्सेज़ के साथ फैशन स्टाइल का अध्ययन करें। अपने घर से ही फैशन स्टाइलिंग में सर्टिफिकेट और कुशलता हासिल करें। हम आपको हिंदी, अंग्रेजी और तेलुगु में 24X7 फैकल्टी का सपोर्ट प्रदान करते हैं।

हैमस्टेक ऑनलाइन कोर्सेज़ ऐप के माध्यम से सभी तरह के गुर सीखें। आज ही ऐप डाउनलोड करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *